Bihar Board Final Admit Card Download 2024 Direct Link : मैट्रिक और इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड एक क्लिक में करें डाउनलोड

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Bihar Board Final Admit Card Download 2024 , bihar board admit card 2024 , admit card 2024 12th bihar board , bihar board 10th 12th admit card 2024 , bihar board 12th exam admit card 2024 , matric inter admit card download link 2024

Bihar Board Final Admit Card Download 2024 :- दोस्तों आपको बता दें कि यदि अगर आप भी इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2024 में देंगे तो उन सभी छात्र छात्राओं के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है। क्योंकि बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।

Bihar Board Final Admit Card Download 2024

प्यारे छात्रों आपके जानकारी के लिए बता दें कि आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं कि बिहार बोर्ड के द्वारा जारी कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है तथा टाइम टेबल तथा डेट शीट को कैसे डाउनलोड करना है। इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे तो आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिरी तक जरूर पढ़े। ताकि आप भी इस आर्टिकल के मदद से फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सके।

Bihar Board Final Admit Card Download 2024 , bihar board admit card 2024 , admit card 2024 12th bihar board ,10th 12th admit card 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

10th 12th Final Admit Card Download 2024 – Highlights

Name Of The Board Bihar School Examination Board
Name Of Post 10th 12th Final Admit Card Download 2024
Session 2022 – 24
Type Of Article Admit Card
Download Mode Online
10th 12th Final Admit Card Download 2024 Link Available
Offcial Website Click Here

BSEB 10th 12th Final Admit Card Download 2024

आपको बता दें कि जो भी विद्यार्थी इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक तथा इंटर की परीक्षा देने वाले हैं। उन सभी स्टूडेंट को हम बता दें कि एग्जाम सेंटर में जाने से पहले एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ती है। अगर आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो आपको सेंटर के अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसलिए सभी स्टूडेंट के पास एडमिट कार्ड होना जरूरी है तो आइए बताते हैं एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करें। एडमिट कार्ड ऑनलाइन भी डाउनलोड कर सकते हैं लेकिन ओरिजिनल एडमिट कार्ड पर स्कूल का प्रधानाध्यापक का सिग्नेचर होना जरूरी है। अगर आपका एडमिट कार्ड पर प्रिंसिपल का सिग्नेचर नहीं है तो वह एडमिट कार्ड का कोई मान्य नहीं है। इसलिए आपलोग एडमिट कार्ड को ऑनलाइन डाउनलोड करके अपने प्रिंसिपल से सिग्नेचर अवश्य करवा लें।

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड कब जारी होगा

दोस्तों मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि बिहार बोर्ड परीक्षा समिति पटना के द्वारा कक्षा दसवी और कक्षा 12वीं का एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप इस बार कक्षा 10वीं और 12वीं का परीक्षा देने वाले हैं तो आपके लिए एडमिट कार्ड रहना बेहद जरूरी है। इसलिए आप लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड को जल्द डाउनलोड कर ले। जैसा की आप सभी को पता होगा कि इस बार कक्षा दसवीं में 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट तथा कक्षा 12वीं में 18 लाख से ज्यादा स्टूडेंट परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। उन सभी छात्र एवं छात्राएं एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा एडमिट कार्ड जारी कर दिया जा चुका है।

मैट्रिक और इंटर का फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों आपको बता दें कि जो भी विद्यार्थी इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो आप सभी को बता दें कि बोर्ड के द्वारा जारी फाइनल एडमिट कार्ड को कैसे डाउनलोड करना है। यदि अगर आप भी फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं और आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में समस्या आ रही है। तो आपके जानकारी के लिए बता दें कि डाउनलोड कैसे करना है इसकी नीचे पूरी प्रक्रिया बताई गई है तो सभी प्रक्रिया को फॉलो करके आप बहुत आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद अब आपके सामने होमपेज खुलकर आ जाएगा।
  • इस होम पेज पर आपको दो विकल्प दिखाई देगा।
  • पहला मेट्रिक एडमिट कार्ड डाउनलोड तथा दूसरा इंटर एडमिट कार्ड डाउनलोड आप जिस भी क्लास के हैं उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने नया पेज खोलकर आ जाएगा।
  • अब आपको इस पेज पर अपना नाम , रजिस्ट्रेशन नंबर तथा आईडी पासवर्ड डालने के बाद समिति के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अब आपके सामने फाइनल एडमिट कार्ड खुल कर आ जाएगा।
  • जिसे आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Important Link 2024

Download 10th Final Admit Card 2024 Link -1

Link -2

Link -3

Link -4
Download 12th Final Admit Card 2024 Link – 1

Link – 2

Link – 3

Link – 4
Home Page Click Here 
Official Website Click Here

Note :- आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Bihar Board Final Admit Card Download 2024 के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दी है । यदि अगर फिर भी कुछ पूछना या जाना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं !

कृपया ध्यान दें :- ऐसे ही जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट Sarkariresulttak.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आप लोगों को यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like करें और Share करें

इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…..

Posted By :- Sonu Gupta

 Join Whatsapp Channel Click Here
 Join Whatsapp Group  Click Here
  Join Telegram Group  Click Here 
  Join Youtube Channel Click Here 
  Join twitter Click Here 
  Follow Instagram  Click Here 
 Follow Google News Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top