LPG Gas Cylinder Offer 2024 : गैस सिलेंडर 500 रूपये में पाए , लाखों लोगों ने लिया लाभ , आप भी ऐसे ले फायदा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

LPG Gas Cylinder Offer 2024 , lpg gas cylinder price , lpg gas cylinder price hike , lpg gas cylinder , lpg gas cylinder price today , lpg gas cylinder rate , subsidy gas price , lpg gas cylinder news

LPG Gas Cylinder Offer 2024 :- दोस्तों आपको बता दें कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज के इस दौर में हर घर में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आम जनता भी बढ़ती कीमतों से परेशान है। परंतु कुछ इस प्रकार से आप आसानी से ऑनलाइन बुकिंग कर कैशबैक पा सकते हैं। जो कि यदि अगर हम बात करें तो ऐसे में लाखों लोगों ले इस ऑफर का फायदा उठाया है। यदि अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर आखिरी तक जरूर पढ़ें। ताकि आप भी इस प्रक्रिया की मदद से 500 से 1000 रुपये तक कैशबैंक बहुत ही आसानी से पा सकते हैं।

LPG Gas Cylinder Offer 2024 , lpg gas cylinder price , lpg gas cylinder price hike , lpg gas cylinder , lpg gas cylinder price today , lpg gas cylinder rate , subsidy gas price , lpg gas cylinder news

LPG Gas Cylinder Offer 2024

दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दें कि यदि अगर आप भी पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं बहुत ही आसानी से इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। Paytm Application की मदद से आप इस ऑफर का इस्तेमाल करके काफी बेहतर कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। वैसे यदि अगर हम बात करें तो यह योजना भारतगैस , इंडेन और एचपी गैस के सिलेंडर में ही काम करती है। बता दें कि पेटीएम वॉलेट के जरिए बुकिंग करने पर 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। उपयोगकर्ता पेटीएम के माध्यम से बुकिंग को ट्रैक करने में भी सक्षम होंगे। यदि अगर आप भी पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं और ₹15 का कैशबैक पाना चाहते हैं तो इसके लिए  ‘FIRSTGAS’ कोड का उपयोग करना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

ये भी पढ़े :- 

Paytm Gas Cylinder Booking Offer

  • Paytm App में बुक गैस सिलेंडर के ऑप्शन पर जाना होगा।
  • इसके बाद अब आपको एलपीजी सिलेंडर सेवा प्रदाता के सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद अब आपको अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर/17 अंकों की एलपीजी आईडी/उपभोक्ता संख्या दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद अब आपको भुगतान करके अपनी बुकिंग के साथ आगे बैठना होगा।
  • अब आप भुगतान के अपने किसी भी पसंदीदा मोड जैसे पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान करना होगा।
  • भुगतान करने के बाद आपकी बुकिंग की पुष्टि हो जाएगी।
  • इसके बाद बताया जाएगा कि 2 से 3 दिन में गैस सिलेंडर की डिलीवरी कर दी जाएगी।

यदि अगर आप पेटीएम वॉलेट का प्रयोग करते हैं तो बुकिंग पर ₹50 का कैशबैक आपको मिलेगा। लेकिन यह कैशबैक तभी आपको मिलेगा जब आप ‘वॉलेट50गैस’ कोड डालियेगा।

Note :- आज के इस आर्टिकल में हमने आपको LPG Gas Cylinder Offer 2024 के  बारे में अच्छी तरह से जानकारी दी है । यदि अगर फिर भी कुछ पूछना या जाना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं !

कृपया ध्यान दें :- ऐसे ही जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट Sarkariresulttak.com के माध्यम से देते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आप लोगों को यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like करें और Share करें

इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…..

Posted By :- Sonu Gupta

 Join Whatsapp Channel Click Here
 Join Whatsapp Group  Click Here
  Join Telegram Group  Click Here 
  Join Youtube Channel Click Here 
  Join twitter Click Here 
  Follow Instagram  Click Here 
 Follow Google News Click Here

FAQ – lpg gas cylinder price

Q. इंडियन गैस सिलेंडर कितने का है 2024?

वहीं, पिछले महीने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 115.50 रुपये की कटौती हुई थी. पिछली 6 बार से लगातार 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही थी. देश की राजधानी दिल्ली का बात करें तो 1 दिसंबर 2022 को यहां पर घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 1053 रुपये है

Q. 14 किलो सिलेंडर का कितना दाम है?

14 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिससे अब इसकी कीमत 1150.51 रुपये हो गई है।

Q. गैस सिलेंडर इतना महंगा क्यों हो रहा है?

इसके अलावा रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने में तीन कारण मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं. पहला तेल की कीमतें, दूसरा डॉलर के मुकाबले रुपये का एक्सचेंज रेट औऱ तीसरी रूस-यूक्रेन युद्ध. एलपीजी की कीमतें कच्चे तेल पर आधारित होती हैं. कच्चा तेल लगातार महंगा हो रहा है

Q. 2014 में भारत में गैस का भाव क्या था?

2014 में, जब हमने कार्यालय छोड़ा था, एलपीजी गैस की कीमत 410 रुपये प्रति सिलेंडर थी , आज यह 885 रुपये प्रति सिलेंडर है, जो कि 116% की वृद्धि है। पेट्रोल 71.51 रुपये था; यह अब 101.34 रुपये है, जो 42% प्रतिशत की वृद्धि है। डीजल 57.28 रुपये था, अब यह रुपये है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top